कोविड नियमों का उलंधन करने पर जोधपुर में कई दुकानें सीज।

Many shops sew in jodhpur (2)

जोधपुर। शहर में दुकानदार कोविड नियमों का लगातार उल्लंघन कर रहे है। ऐसे में नगर निगम व पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से उनके खिलाफ सीज करने की कार्यवाही की जा रही है। बुधवार को भी कई स्थानों पर किताबों, मोबाइल, शराब और चाय की दुकानों के खिलाफ सीजिंग कार्यवाही की गई।

Many shops sew in jodhpur

जालोरी गेट पर पुलिस व नगर निगम की टीम ने बुधवार को कुछ दुकानों को कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी के आरोप में सील किया। बुक वल्र्ड और सेकंड हैंड बुक डिपो पर हमेशा ग्राहकों की भारी भीड़ लगी रहती है। इन दोनों दुकानों पर भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का बिल्कुल भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। शहर के मुख्य चौराहे पर स्थित इन दोनों दुकानों पर बुधवार को पुलिस व निगम की टीम पहुंची। इसके अलावा जालोरी गेट पर ही दो अन्य दुकानों को भी बंद कराया गया। जांच टीम ने सरदारपुरा में तारघर के सामने स्थित शहर की प्रसिद्ध भाटी टी स्टॉल पर भी लोगों की भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए बंद करवा दिया।

Many shops sew in jodhpur

पुलिस का कहना है कि बंद कराई गईं सभी दुकानों पर हमेशा जमावड़ा लगा रहता है। सभी जल्दी खरीदारी करने के प्रयास में एक-दूसरे से सट कर खड़े रहते है। कई लोग बगैर मास्क के भी खड़े रहते हैं। ऐसे में कोरोना फैलने की आशंका हमेशा बनी रहती है। इस कारण से इन दुकानों को सील कर दिया गया।

वही जनता का कहना है कि आर्थिक मंदी के कारण घर चलना मुश्किल हो रहा है ऐसे में दुकाने नहीं खोली और कारोबार नहीं किया तो वह बर्बाद हो जाएंगे, अब करें तो क्या करें? जनता का यह भी सवाल है कि जहां चुनाव हो रहे है वहा किसी प्रकार कि सख्ती क्यों नहीं है?

इधर एसीपी नीरज शर्म एवं अतिक्रमण निरीक्षक राजेश तेजी एवं उनकी टीम ने बोम्बे मोटर चौराहा पर मोबाइल की दो दुकानें सीज की। यहां पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का अभाव था। वहीं पहले पुलिये पर नागौरी टी स्टाल सीज की। मोबाइल की एक दुकान पर मास्कनहीं होने पर चालान काटा। मसूरिया नट बस्ती में शराब की दुकान को सोशल डिस्टेंसिंग के अभाव सीज किया।

We are a non-profit organization, please Support us to keep our journalism pressure free. With your financial support, we can work more effectively and independently.
₹20
₹200
₹2400
नमस्कार, पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के लिए, सुझाव दें। आप Whatsapp पर सीधे इस खबर के लेखक / पत्रकार से भी जुड़ सकते है। धन्यवाद।