जोधपुर में कोरोना टीकाकरण के साथ साथ, गाइडलाइन की अवहेलना करने वालों से जुर्माना वसूली भी ज़ोरों पर।

Corona vaccination jodhpur

जोधपुर। जोधपुर में कोरोना वैक्सीन की चालीस हजार डोज पहुंचने के साथ टीका उत्सव ने मंगलवार से एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली। हालांकि वैक्सीन के अभाव में बेरंग हुए टीका उत्सव की साइट अब घटाकर महज पचास तक सीमित कर दी गई है। इसमें से अधिकांश शहरी क्षेत्र की है। जोधपुर में सोमवार को सिर्फ 28 साइट पर ही लोगों के वैक्सीन लग पाई। जोधपुर में 45 वर्ष से अधिक आयु के करीब साढ़े दस लाख लोगों के वैक्सीन लगाई जानी है, लेकिन अभी तक साठ वर्ष से अधिक आयु के सिर्फ 53 फीसदी लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई है जबकि इनका अभियान एक मार्च से शुरू हो चुका था। वहीं 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए एक अप्रैल से शुरू हुए वैक्सीनेशन अभियान में अभी तक महज 28 फीसदी लोग ही वैक्सीनेशन करवा पाए है।

वही दूसरी और आज जिला कलेक्टर ने एमजीएच का निरीक्षण किया। कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने महात्मा गांधी अस्पताल का दौरा कर कोविड-19 की व्यवस्थाओं को जांचा। उन्होंने कोविड संक्रमितों के उपचार के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल अधीक्षक राजश्री बेहरा से वहां भर्ती कोविड संक्रमित तथा ऑक्सीजन सहित अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी होने के साथ ही अस्पतालों में भर्ती होने वाले की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बैड्स की समुचित उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए डेकेयर व्यवस्था को अधिक सुदृढ़ करे। उन्होंने कहा कि ऐसे कोविड संक्रमित जो एसिम्प्टोमेटिक है अथवा घर पर रहकर ही दवाइयों, चिकित्सकीय परामर्श के साथ ठीक हो सकते है। उन्हें अस्पताल में भर्ती होने के बजाय डेकेयर व होमआइसोलेशन के लिए प्रेरित करें।

Penalty recovery

इतना ही नहीं, टिकाकरण के साथ साथ चालान और जुर्माना राशि वसूला भी ज़ोर शोर से जारी है। जॉइंट इंफोर्समेंट टीम उत्तर ने कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करने पर वालों के खिलाफ मंगलवार को सुबह विशेष अभियान चलाया। दो घंटे के इस विशेष अभियान में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं होने और मास्क नहीं पहनने पर 59 चालान बनाकर 42 हजार 600 रुपए की जुर्माना राशि वसूल की।

We are a non-profit organization, please Support us to keep our journalism pressure free. With your financial support, we can work more effectively and independently.
₹20
₹200
₹2400
नमस्कार, पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के लिए, सुझाव दें। आप Whatsapp पर सीधे इस खबर के लेखक / पत्रकार से भी जुड़ सकते है। धन्यवाद।