आधा दर्जन जिलों का मोस्टवांटेड अपराधी गिरफ्तार, कई वारदतों का खुलासा

भीलवाड़ा। जिले की मांडल थाना पुलिस ने भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, बूंदी और उदयपुर पुलिस के मोस्ट वांटेड नानालाल उर्फ नानू तेली व उसके एक साथी को गिरफ्तार करने में सफलता हाँसिल की है। पकड़ा गया आरोपित नानालाल चोरी व धोखाधड़ी से वाहन खरीदकर अन्य राज्यों में बैचने का मास्टर माइंड है। आरोपित से एक ट्रैक्टर भी पुलिस ने जब्त किया है। 

मांडल थाना प्रभारी राजेंद्रसिंह गोदारा ने बताया कि 25 नवंबर 2020 को आरजिया निवासी सांवरमल जाट ने एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसके ट्रैक्टर को मजदूर रतनलाल भील 24 नवंबर की रात घर के बाहर खड़ा कर अपने घर चला गया था। अगले दिन सुबह 6 बजे ट्रेक्टर लेने के लिये आया तो ट्रेक्टर नहीं मिला।पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया। पुलिस ने टीम गठित कर मामले में पहले ही प्रहलाद रेगर, लोकेश सुवालका निवासी नीम का खेडा, जमनालाल गाडरी निवासी सुल्तानगढ, कमलेश जाट निवासी पायरा, भंवरलाल भील निवासी भीलों का खेडा आरजिया, बबलू भील निवासी बडेसरा को गिरफ्तार किया था। आरोपित जमना लाल गाडरी एवं कमलेश जाट की सूचना की सूचना पर उक्त ट्रेक्टर अनिल पंजाबी हाल निवासी किसान कॉलोनी झुंझुनू के कब्जे से बरामद कर लिया गया था। चोरी के इस मामले में वारदात के मास्टर माईंड और गिरोह के सरगना शातिर बदमाश नीम का खेड़ा निवासी नानालाल उर्फ नानू तेली पुत्र लालाराम तेली उसके सहयोगी देबीलाल तेली पुत्र लादूलाल तेली निवासी नीम का खेडा हाल मोहन कॉलोनी मांडल जो वारदात के बाद से फरार थे, इनकी पुलिस तलाश कर रही थी। तलाश के दौरान दौरान एएसआई चिराग अली को मुखबीर से सूचना मिली कि नानालाल तेली उर्फ नानू तेली अपने घर पर आया हुआ है।नानालाल तेली के घर पर एक चोरी का ट्रैक्टर स्वराज 735 भी खडा है। इस सूचना पर एएसआई चिराग अली ने पुलिस जाब्ते के साथ नीम का खेडा स्थित नानालाल तेली के मकान पर दबिश दी, जहां पुलिस को नानालाल मिल गया। साथ ही वहां खड़े मिले ट्रैक्टर के बारे में उससे पूछताछ की तो उसने कागजात होने से इनकार कर दिया। आरोपित से पूछताछ की तो उसने उक्त ट्रैक्टर चंदरिया थाना सर्किल से चोर करवाना बताया। पुलिस ने ट्रैक्टर को दफा 102 के तहत जब्त कर लिया। पुलिस ट्रैक्टर व नानालाल को साथ लेकर आरोपित के सहयोगी देबीलाल पुत्र लादूलाल तेली निवासी नीम का खेड़ा हाल मोहन कॉलोनी, मांडल के घर पहुंची। जहां पुलिस को देबीलाल भी मिल गया। पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर थाने ले गई। एएसआई चिरागअली ने बताया कि नानालाल उर्फ नानू तेली शातिर बदमाश होने के साथ ही गिरोह का सरगना और चोरी के वाहन खरीदने व स्टांप पेपर पर वाहन खरीद कर दूसरे जिलों व राज्यों में बैचकर खुर्दबुर्द करने का मास्टर माइंड है। इसके खिलाफ थाना वल्लभनगर ,थाना भोपालपुरा जिला उदयपुर ,थाना मंगलवाड चित्तोडगढ ,थाना करेडा ,थाना मांडल, थाना चंदेरिया में मामले दर्ज हैं। इन थानों की पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। इसके अलावा बूंदी सदर थाने का भी वह स्थायी वारंटी होकर फरार था। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। 

This post was created with our nice and easy submission form. Create your post!

We are a non-profit organization, please Support us to keep our journalism pressure free. With your financial support, we can work more effectively and independently.
₹20
₹200
₹2400
मोहम्मद दिलशाद खान
नमस्कार, पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के लिए, सुझाव दें। आप Whatsapp पर सीधे इस खबर के लेखक / पत्रकार से भी जुड़ सकते है। धन्यवाद।