सहाड़ा क्षेत्र में करोड़ो के कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण

भीलवाड़ा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से जिले के सहाड़ा क्षेत्र की जनता को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। लगभग 18 करोड के 30 कार्यों का लोकार्पण एवं 45 करोड़ के 13 कार्यों का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम के दौरान जयपुर से उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, जिले के प्रभारी मंत्री डॉ रघु शर्मा, स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल, जलदाय मंत्री डॉ बी डी कल्ला सहित उच्च अधिकारी गण उपस्थित रहे।जिला स्तर पर सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की वीडियो कॉन्फ्रेंस रूम में जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते, जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा, एडीएम प्रशासन  राकेश कुमार, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी एनके राजोरा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुस्ताक खान, संयुक्त निदेशक एसडी व्यास सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कई प्रकार की बाधाओं के बावजूद प्रदेश में विकास की रफ्तार को धीमा नहीं होने दिया गया है। राज्य सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास एवं अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के प्रति प्रतिबद्ध है। विधानसभा अध्यक्ष ने शासन-प्रशासन की कई पुरानी व्यवस्थाओं को बदलते हुए समय के साथ ताल मिलाकर चलने की आवश्यकता पर जोर दिया। प्रभारी मंत्री ने जिले के साथ-साथ कोरोना काल में प्रदेश में हुए चिकित्सा क्षेत्र के विकास कार्यों की जानकारी दी। कार्यक्रम को मंत्रीगण श्री प्रताप सिंह खाचरियावास, प्रमोद जैन भाया, उदयलाल आंजना, सुभाष गर्ग,  भंवर सिंह भाटी, गोविंद सिंह डोटासरा, सालेह मोहम्मद ने भी सम्बोधित किया।यह कार्य हुए लोकार्पित – कोशीथल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, खाखला में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, ग्राम पंचायत भीटा, नारायण खेड़ा, खेमाणा, खाखरमाला, नांदसा के विभिन्न गांव में पेयजल से जुड़े कार्यों का लोकार्पण किया गया। रायपुर में पुलिस थाना भवन, धनलक्ष्मी केंद्र, किसान सेवा केंद्र सहित क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों के स्कूलों में कमरे, कंप्यूटर, प्रयोगशाला, फर्नीचर इत्यादि के कार्यों का भी लोकार्पण किया गया। कोट में 33 केवी जीएसएस के अलावा विभिन्न गांवों के बीच सड़कों के कार्यों का भी लोकार्पण हुआ।इनका हुआ शिलान्यास – गंगापुर में सहाड़ा चैराहे से स्पिन फेड मिल तक सड़क को 100 फीट चैड़ी करने के कार्य का शिलान्यास किया गया। इस पर 16 करोड की लागत आएगी डीएमएफटी मद से ग्रामीण जल योजना के तहत रायपुर व बोराणा में पानी की टंकियां, मोखुंदा पर सीडब्ल्यूआर व पंप हाउस का निर्माण कार्य एवं पाइपलाइन की मरम्मत का कार्य किया जाएगा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत विभिन्न सड़कों के कार्यों का भी शिलान्यास किया गया। उप स्वास्थ्य केंद्र फूकिया के नए भवन का निर्माण एवं राप्रावि गुढ़ा का खेड़ा के भवन का भी शिलान्यास किया गया। इन सभी कार्यों पर लगभग 45 करोड रुपए का खर्च आएगा।

This post was created with our nice and easy submission form. Create your post!

We are a non-profit organization, please Support us to keep our journalism pressure free. With your financial support, we can work more effectively and independently.
₹20
₹200
₹2400
मोहम्मद दिलशाद खान
नमस्कार, पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के लिए, सुझाव दें। आप Whatsapp पर सीधे इस खबर के लेखक / पत्रकार से भी जुड़ सकते है। धन्यवाद।